शरद पवार ने CM शिंदे, अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस को डिनर पर बुलाया, चिट्ठी भेजी

0
5
1
Maharashtra Politics:  शरद पवार ने सीएम और दोनों डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को 2 मार्च को बारामती स्थित अपने मोहनबाग स्थित आवास पर रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया है। इसको लेकर उन्होंने सीएम शिंदे, डिप्टी सीएम अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी भेजी है।
शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भेज पत्र में कहा, “आप सरकारी यात्रा के लिए शनिवार, 02 मार्च 2024 को बारामती आ रहे हैं। उस दिन महारोजगार मेला विद्या प्रतिष्ठान, विद्यानगरी, बारामती के मैदान में आयोजित किया जा रहा है. विद्या प्रतिष्ठान का मैं संस्थापक अध्यक्ष हूं, संगठन के अध्यक्ष के रूप में मैं संगठन के परिसर में आपका स्वागत करना चाहता हूं।”
इसके साथ ही उन्होंने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि आप मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद सबसे पहले बारामती शहर आ रहे हैं। मैंने आपको बारामती में अपने आवास ‘गोविंदबाग’ में आतिथ्य का आनंद लेने के लिए पहले ही फोन पर आमंत्रित किया है। कृपया नमो महारोजगार मेले के बाद कैबिनेट के अन्य साथियों के साथ आएं. मुझे आशा है कि आप निमंत्रण सहृदयतापूर्वक स्वीकार करेंगे।”
शरद पवार ने ये चिट्ठी ऐसे समय में भेजी है जब अजित पवार ने बारामती सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने का एलान किया है। बारामती सीट से शरद पवार की बेटी सुप्रियु सुले सांसद हैं। अजित पवार सुप्रिया सुले के चचेरे भाई हैं। बारामती सीट से अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार का उम्मीदवार बनना लगभग तय माना जा रहा है, बस औपचारिक एलान बाकी है।
बारामती लोकसभा सीट महाराष्ट्र राज्य के पुणे जिले में है। यह लोकसभा सीट उत्तर पश्चिम महाराष्ट्र क्षेत्र में आती है। बारामती शहर इस सीट का केंद्र है, जो कि एक प्रमुख कृषि क्षेत्र है। 2019 महाराष्ट्र लोकसभा चुनावों में सुप्रिया सुले ने जीत हासिल की थी. बारामती लोकसभा सीट महाराष्ट्र राज्य के पुणे जिले में है। यह लोकसभा सीट उत्तर पश्चिम महाराष्ट्र क्षेत्र में आती है। बारामती लोकसभा सीट के भीतर बारामती, शिरुर और पुणे विधानसभा सीट आती है।

साभार : ABP न्यूज